Motivational quotes in Hindi

Motivational quotes in Hindi

👉याद रखना अगर अभी कुछ नहीं बदला तो आगे मैं कुछ नहीं बदलेगा।

👉 इश्क में जीत कर आने के लिए काफी हूं, मैं अकेला ही जमाने के लिए काफी हूं कि मेरी हर हकीकत को ख्वाब समझने वाला हूं कि मेरी हर हकीकत को ख्वाब समझने वालों मैंने जब... royals rolls बोली जब मैंने charted pen  बोला तो people laughs on me...
                                 कि मेरी हर हकीकत को ख्वाब समझने वाला मैं तुम्हारे नींद उड़ाने के लिए काफी हूं।

👉 जो भी होता है अच्छे के लिए होता है।

👉 Success Comes from Experience And Experience Comes from Bad Experiencess.

                                          By sandeep Maheshwari

👉 जिंदगी जीने के सिर्फ दो ही तरीके होते हैं एक जो हो रहा है उसे होने दो बर्दाश्त करते जाओ दूसरा या जिम्मेदारी उठा उसे बदलने की।

👉 आपके सक्सेस के पीछे पूरा हाथ होता है कि आपके जीवन में बचपन से लेकर सक्सेस करने तक रहने वाले आसपास के लोग और दोस्त सक्सेस इस पर डिपेंड नहीं करती कि आपकी फैमिली बैकग्राउंड कैसी है।

👉 कोई सेल्फ डिसीजन लेने में इतनी भी क्या सोचते हो यार अगर डिसीजन गलत होगी तो याद रखना तुम एक बहुत बड़ी सीख मिलेगी।

👉 याद रखना कि अगर लाइफ में सचमुच सक्सेस चाहते हो ना तो तुम सिर्फ अपने से हाय नॉलेजेबल व्यक्ति से 1 स्टेप ऊपर रहना सीख लो दुनिया में तुम्हें कोई भी सक्सेस होने से नहीं रोकेगी।

👉 किसी मेहनत की खुशी इतनी भी ना मना लो कि कल दोबारा मेहनत करते वक्त तुम्हें घमंड हो नहीं तो यही खुशी नाश का कारण बन सकती।

👉 इंतजार करने वाले को उतना ही मिलता है जितना की कोशिश करने वाले छोड़ जाते हैं।
"अब्दुल कलाम आजाद"

👉 जिंदगी एक चुनौती है...की जिंदगी एक चुनौती है..... डरो मत मेहनत करो अरे डरो मत मेहनत करो क्योंकि हर जिंदगी सिर्फ एक ही बार होती है।

👉 गरीबी एक ऐसा शब्द है जिससे इंसान ना तो सही से जी पाता है ना तो सही से मर पाता है यह इंसान को अंदर ही अंदर खोखला कर देता है गरीबी से बाहर निकलने के लिए गरीब इंसान को कड़ी मेहनत तो करनी ही चाहिए क्योंकि गरीबी की एक कड़ी मेहनत चाहे तो अमीरों की कई ऐसो आराम की जिंदगी पर भारी पड़ सकती है। 


🙏 अगर आपको यह पेज पढ़ कर अच्छा लगे तो प्यारा सा कमेंट करिएगा हमारे पेज को फॉलो करिएगा हम इसी तरह के मोटिवेशनल कोट्स शायरी स्टोरी लाते रहेंगे बस आज के लिए इतना ही तब तक के लिए जय हिंद जय भारत.





GuideByMotivation

My name is PRIYANSHU SINHA.My profession is study.I read in class 11th.I belong to KARKAYAN,(PATNA)

Next post ke liye comment box mai jarur bataiye.And hame SUBSCRIBE jarur kar le taaki jab mai next post dalu to sabse pahle aapko mile.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post